मामूली विवाद में प्रधान पति के साथ खुटहन पुलिस ने की बर्बरता


स्वतंत्र रक्षक न्यूज़ 
देश प्रदेश का सबसे बड़ा न्यूज़ नेटवर्क बनाने का अथक प्रयास जारी 

उत्तर
प्रदेश के जौनपुर जिले के खुटहन थाना क्षेत्र के कनामऊ गांव के प्रधान पति के साथ खुटहन पुलिस की  बर्बरता का मामला सामने आया है. आरोप है कि प्रधान पति से पुलिस ने 30 हजार रुपये की मांग किये और पुलिस ने पट्टे से जमकर पिटाई भी की। जिसके बाद दूसरे दिन प्रधानसंघ ने मामले को संज्ञान में लेते हुए खुटहन के सभी प्रधानों के साथ ब्लॉक मुख्यालय पर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी किये।

◆ क्या था पूरा मामला क्यों कि पुलिस ने प्रधानपति की पिटाई।
पीड़ित ग्राम प्रधान पति विनोद यादव पुत्र स्व दूधनाथ ने बताया कि 24 अक्टूबर 2022 की रात्रि करीब 10 बजे मेरी ग्राम सभा के अरविन्द गौड़, उमेश, अरुण, हजारी आपस में किसी कारण से झगड़ा कर रहे थे, मुझे पडोस की एक महिला ने उक्त झगडे की जानकारी दी, मैं गांव का प्रधान प्रतिनिधि होने के नाते झगड़ा सुलझाने की नियत से मौके पर गया था। लोग शराब पीकर झगड़ा कर रहे थे, मैंने बहुत समझाने बुझाने का प्रयास किया लेकित नही माने जिसके बाद थाने पर फोन लगाया लेकिन फोन नहीं लगा, घटना की ख़बर मैंने अपने स्थानीय पत्रकार को बताया तो उनके द्वारा पुलिस को सूचना दी गयी, सूचना मिलने पर उपनिरीक्षक राम भवन यादव, कान्सटेबल रवि चौरसिया व अन्य दो सिपाही मौके पर पहुँच गए। जिनके समझाने बुझाने पर भी मामला शांत नहीं हुआ तो पुलिस ने थाने से और फोर्स बुलाया,फोर्स आने पर पुलिस ने चार लोगों को बैठा लिया। उपनिरीक्षक रामभवन यादव ने मुझे आरोपी अरुण को पहुंचाने को कहा।
◆ शुरू हुई प्रधानपति पर बर्बरता व पुलिस का धनउगाही का खेल लगा आरोप-
पीड़ित प्रधान का आरोप है कि जैसे ही मैं थाने पर आरोपी अरुण को लेकर पहुंचा, रामभवन यादव अचानक मुझे गाली गलौज देते हुए मेरा मोबाइल छीन लिए, इसके बाद रवि चौरसिया व उपनिरीक्षक रामभवन यादव मुझे अंदर बेल्ट से मारने लगे। मारने के बाद मुझे वाछित लोगो के साथ जमीन पर बैठा दिए। मारपीट के बाद आये चोट को नीचे वीडियो में देखा जा सकता है।
रामभवन यादव ने गाली गलौज करते हुए 50000 रुपये तत्काल व्यवस्था करने को कहा नही तो रात भर मारते रहेगें। किसी तरह रात में 20 हजार रुपये मंगवाया। बाद उन्होंने कहा की जाओं सुबह रुपये लेकर आना। पुलिस ने 2:30 बजे रात्रि में मुझे छोड़ दिया मैं रात्रि में ही घर पहुचा, सुबह रवि चौरसिया ने मुझे फोन करके बुलाया और मुझसे 10000 पुनः लिए और दिन भर बैठाये रहे शाम को चालान किया गया।
◆ प्रधानसंघ ने किया धरना प्रदर्शन व पुलिस पर कार्यवाही की मांग इंस्पेक्टर को सौंपा ज्ञापन-

26 अक्टूबर को पीड़ित प्रधान पति ने प्रधान मित्रों, जिला संगठन, प्रदेश व राष्ट्रीय नेतृत्व को आपबीती बताया। जिसके बाद ब्लॉक मुख्यालय पर प्रधानसंघ के साथ सभी प्रधानों ने मिलकर पुलिस के ख़िलाफ़ नारेबाज़ी करते हुए आरोपी पुलिसकर्मियों पर कार्यवाही की मांग किये। दूसरे दिन 27 अक्टूबर को भी ब्लॉक मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन किया गया। मामले को संज्ञान में लेते हुए इंस्पेक्टर के. के. चौबे ने कार्यवाही करने का आश्वासन दिया।
◆ क्या कहती है खुटहन पुलिस-

थाना प्रभारी निरीक्षक के. के. चौबे ने बताया कि गांव में हुए आपसी विवाद में दोनों पक्षों से मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और पुलिस जांच पड़ताल कर रही है। बताते चले कि खुटहन पुलिस प्रधानपति के द्वारा लगाए गए सारे आरोपों को गलत बता रही है। लेकिन ये चोट सच्चाई बया कर रही है।




-

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने

Powerd by- न्यूज़ अब तक


   

Powerd by

ads

 -------आपके अपनो की ख़बरें, इसे भी पढ़ें-------



       

    نموذج الاتصال