मृतकों के घर पहुँच संवेदना प्रकट करते हुए हर सम्भव मदद करने का दिए आश्वासन,18 लाख रुपये की मदद के साथ आवास देने का दिया भरोशा

स्वतंत्र रक्षक न्यूज़
        फ़िक्र चौथे स्तंभ की 
रिपोर्ट-@न्यूज़ अब तक

यूपी के जौनपुर जिले में शहर के रिहायशी इलाका रोजा अर्जन वार्ड में गुरुवार की रात में दो मंजिला जर्जर मकान के गिर जाने से मकान के अंदर मौजूद 5 लोगों की मलबे में दबकर मृत्यु हो गई जबकि 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थें जिनको जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहाँ उनका ईलाज चल रहा है। इस घटना की जानकारी जब शहर के विधायक और उत्तर प्रदेश सरकार में आवास एवं शहरी नियोजन राज्यमंत्री गिरीश चंद यादव को हुआ तो उन्होंने घटना कि जानकारी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को अवगत कराया और जिला प्रशासन को त्वरित कार्यवाही करने का निर्देश दिया और घायलों को तुरंत संमुचित इलाज कराने का प्रबंध करने का निर्देश दिया।
23 अक्टूबर की सुबह ही आवास व शहरी नियोजन राज्यमंत्री गिरीश चंद यादव जी सीधे घटनास्थल पर पहुंचे उन्होंने परिवार के लोगों को इस हृदय विदारक घटना की गहरी शोक संवेदना व्यक्त की और कहा कि इस दुख की घड़ी में हम सब आपके साथ हैं। घटनास्थल पर एडीएम और तहसीलदार सदर समेत सभी विभागीय अधिकारी मौजूद थे। राज्यमंत्री द्वारा सभी मृतकों के बारिश को चार लाख रुपये का प्रमाण पत्र दिया।
मृतक - सैफ पुत्र जमालुद्दीन, कैफ पुत्र जमालुद्दीन, मिश्वा पुत्री जमालुद्दीन, संजीदा पत्नी जमालुद्दीन
इन चारों मृतकों के प्रमाण पत्र इनके बारिश वजीरुद्दीन पुत्र जमालुद्दीन को दिया जो कि लगभग (16 लाख) रुपया हुआ। मृतक- अजीमुल्ला पुत्र कतवारू की पत्नी आसमा पत्नी अजीमुल्ला को रुपया चार लाख का प्रमाण पत्र दिया गया। इसके अलावा जर्जर मकान गिरने के कारण गृह अनुदान दैवी आपदा कोष से 95100 रुपए का प्रमाण पत्र वजीरुउद्दीन को दिया गया और अनुदान का पैसा रुपया 95100 सन्नो पत्नी कमालुद्दीन को भी दिया गया और समाज कल्याण विभाग द्वारा राष्ट्रीय परिवारिक योजना के अंतर्गत रुपया 30000 का प्रमाण पत्र और दिया गया।
राज्यमंत्री ने कहा कि इसके अलावा प्रधानमंत्री योजना के अंतर्गत इन सभी परिवारों को आवास भी आवंटन कराया जाएगा। इन सभी प्रमाण पत्रों का पैसा आरटीजीएस के माध्यम से संबंधित बारिशों के खाते में सीधे चला जाएगा। हादसे स्थल पर व्यापारी नेता इंद्रभान सिंह इंदु एडीएम, तहसीलदार सदर और अन्य लोग उपस्थित रहे।



-

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने

Powerd by- न्यूज़ अब तक


Youtube Facebook instagram Twitter-x image

Powerd by

ads

 -------आपके अपनो की ख़बरें, इसे भी पढ़ें-------



       

    نموذج الاتصال